खूबसूरत तस्वीर

हिंदी साहित्य से प्रेम मुझे उस दिन से आया जब से मैंने हिंदी अध्ययन करा। हिंदी एक मात्र ऐसी भाषा है जो मेरे दिल के करीब है हालांकि छोटी सी जगह स्पेनिश की भी है परंतु, एक बड़ा भाग मेरी मातृभाषा हिंदी का है। 


मेरा यह छोटा सा लिखने का प्रयास है और मुझे आशा है यह सिलसिला नवीतंम रूप से जारी रहेगा । आज का वर्णन एक बहुत ही खूबसूरत तस्वीर का है जो मेरे दिल के करीब है।

यह चित्र में दिखाया गया दृश्य एक बहुत ही खूबसूरत और यादगार शाम का है उस दिन मौसम भी इतना साफ और रंगीन था और बादलों में मानो किसी ने अपनी कला का बखूबी वर्णन किया हो। 

मैंने यह खूबसूरत तस्वीर का चयन किया है : 

जिसके कई कारण है पहला तो समय जब यह फोटो खींची गई और दूसरा इसमें मौजूद लोग। जहां तक समय मुझे याद आता है यह दिन बहुत ही खास था ना केवल हम चारों के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए क्योंकि यह फादर्स डे था।  मुझे अभी याद है हम सब एक साथ बहुत समय बाद इस संगीन माहौल में घर से बाहर निकले थे। 

यह फोटो मेरे तो दिल के करीब है ही। इस माहौल मे  हमारा भी घर से बाहर निकलना मुश्किल ही है।

इस फोटो में एक दिलचस्प बात यह भी है की हम सबकी प्यारी गाड़ी भी आ रही है। जी हां इस गाड़ी से हमारी बहुत यादें जुड़ी हैं। यह है हमारी जिंदगी का हिस्सा कई सालों से है और आज भी हम इससे उतना ही प्रेम करते हैं जितना पहले करते थे।

सबके चेहरे पर एक अलग सी ही चमक है ना जाने यह चमक शाम के मौसम की है या सबके साथ होने की। 

धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

Journey to Spanish language

A letter to my mother

What should Jagdeesh do next?